कई तरीके है सोने चांदी का व्यवसाय शुरू करने के।

सोने के व्यवसाय में कई तरह के छोटे व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

सोने का व्यापार ही एक एसा व्यापार है, जिसमें कई तरह के व्यवसाय एक साथ कर सकते हैं या फिर उनमें से कोई एक भी कर सकते हैं। इसलिए में सोने के व्यापार में एसे ५ व्यवसाय के बारे में बताने जा रहा हूं जो आप आसानी से कर सकते हैं। 
सोने का व्यवसाय करने के कई तरीके है जिनमें आप कामयाब हो सकते हैं। ये जरूरी नहीं कि इस व्यवसाय के लिए खुदरा विक्रेता बने ओर किसी दुकान कि जरूरत पडै। ओर ना ही आफिस खोलकर बैठने कि जरूरत।
बहुत से एसे व्यापारी हैं जो १०से१५ लाख रुपये का इन्वेस्ट करके अपने घर से खुदरा विक्रेताओं को आभूषणों कि आपूर्ति करते हैं। किस तरह करते हैं इसके कुछ तरीके मेने निचे दिए है।
सोने चांदी का व्यवसाय शुरू करें इन आसान तरीकों से


इन ५ तरीकों से आप सोने चांदी का व्यवसाय कर सकते हैं।

१. चांदी के आभूषण ओर गिफ्ट आइटम खुदरा विक्रेताओं को बेच सकते हैं। चांदी की पायले ओर चेन अंगुठी वगैरह बहुत से आभूषण है जो आप होलसेल में बेच सकते हैं। ओर चांदी के ९२.५ के इम्पोर्टेंट आभूषण अथवा चांदी का पुजा का सामान। चांदी के व्यवसाय के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए यहां पर क्लिक करें ओर इस पोस्ट को पढें

२. जुना सोना खुदरा विक्रेताओं से खरीद कर बेचे इसके लिए ५से१० लाख रुपये का इन्वेस्ट है। ये व्यवसाय कहने को काफी छोटा लगता है पर छोटा है नही। ये इतना बड़ा व्यवसाय है की आप सोच भी नहीं सकते। जूने सोने के व्यवसाय के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए यहां पर क्लिक करें ओर पोस्ट को पढें

३. राशि रत्न खुदरा विक्रेताओं को राशि के रत्न आपूर्ति करें। रत्न खुदरा विक्रेताओं के लिए भी अपने ग्राहक को बेचना बहुत आसान होता है। क्योंकि कोई भी परेशान व्यक्ति या तो मंदिरों में जाता है या फिर पंडितों के पास, ओर एक बार पंडित ने बोल दिया की आपको यह वाला राशि रत्न पहनना चाहिए, तो उस व्यक्ति को तब तक चेन नही आएगा जब तक वो उस रत्न को पहन नही ले। ओर ये कोई बनावटी बातें नही हैं, रत्न काम भी करते हैं। नेता से लेकर अभिनेता तक सभी लोग राशि रत्नों पर विश्वास करते हैं।


४. आर्डर कई छोटी दुकानों पर ज्यादा स्टाँक नही होता है, तो वो ज्यादातर ग्राहकों का ऑर्डर लेते है फिर उन्हे आभूषण बनाकर देते हैं। ओर कभी-कभी ग्राहक खुद डिजाइन देते हैं। तो उन दुकानों का कई लोग आर्डर का काम करके देते हैं। इसके लिए हमें २००से२५० ग्राम सोने का इन्वेस्ट तो करना ही पडता है। फिर किसी कारीगर से बात करके आप ये व्यवसाय शुरू कर सकते हैं।

५. रेडिमेंट आभूषणों कि आपूर्ति करना। रीटेल दुकानों पर रेडिमेंट आभूषण सप्लाई करके महीने में ५० हजार से २ लाख तक कमा सकते हैं। ज्वेलर्स की दुकानों छोटे-छोटे आभूषण जैसे बच्चों के लिए चेन, अंगुठी, कान के टोप्स, पैंडल आदि बेच सकते हैं। इसके लिए इन्वेस्ट करना पड़ेगा कम से कम ५ लाख रुपये का। ओर यदि  इससे ज्यादा इन्वेस्ट कर सकते है तो बडे ओर भारी आभूषण भी बेच सकते हैं। सोने के आभूषणों का होलसेल व्यवसाय के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए यहां पर क्लिक करें ओर पोस्ट को पूरा पढें



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Good jewellery business keise kare? how to start a gold jewellery business? सोने के आभूषणौ का बिजनेस कैसे करै?

How to start a gold jewellery business gold jewellery business kese shuru kare?

How to selling gold jewellery business selling kese kare?